‘स्काई फोर्स’ के निर्माताओं ने ऐसे दोगुना किया कलेक्शन, ट्रेड एक्सपर्ट ने बताया नंबर गेम
अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्काई फोर्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 करोड़ का कलेक्शन 80 करोड़ तक पहुंचा दिया है। फिल्म की कमाई में अचानक इस उछाल को लेकर अब फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स ने पूरा नंबर गेम बताया है।
ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, फिल्म की स्ट्रैटेजिक रिलीज प्लानिंग, वर्ड ऑफ माउथ प्रमोशन और स्मार्ट टिकट प्राइसिंग की वजह से इसके कलेक्शन में जबरदस्त उछाल आया।
कैसे बढ़ी ‘स्काई फोर्स’ की कमाई?
- पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ – शुरुआती दर्शकों से फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिला, जिससे वीकेंड पर ऑडियंस की संख्या बढ़ती गई।
- मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन रणनीति – पहले फिल्म को बड़े शहरों के मल्टीप्लेक्स में प्रमोट किया गया, फिर छोटे शहरों और सिंगल स्क्रीन थिएटर्स पर फोकस बढ़ाया गया।
- फेस्टिवल और वीकेंड बूस्ट – फिल्म को छुट्टियों और वीकेंड का फायदा मिला, जिससे दर्शकों की संख्या तेजी से बढ़ी।
- एडवांस बुकिंग का खेल – निर्माताओं ने डिस्काउंट ऑफर्स और कॉर्पोरेट बुकिंग के जरिए ज्यादा से ज्यादा टिकट बिकवाए।
ट्रेड एक्सपर्ट के अनुसार, ‘स्काई फोर्स’ का यह नंबर गेम एक बेहतरीन मार्केटिंग और रिलीज प्लानिंग का नतीजा है, जिसने फिल्म के कलेक्शन को दोगुना कर दिया। अब देखना यह होगा कि फिल्म आने वाले दिनों में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो पाती है या नहीं!
